विधानसभा चुनाव : बसपा दूसरे राज्यों में गठबंधन की नए सिरे से तलाश रही संभावनाएं

Political News

बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी के बाहर विधानसभा चुनाव के लिए हरियाणा, दिल्ली और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों के साथ कुछ राष्ट्रीय दलों से गठबंधन की संभावनाएं देख रही हैं। इसीलिए उन्होंने हरियाणा में आईएनएलडी से नाता तोड़कर यह साफ संकेत दे दिया है कि वह अपनी शर्तों पर समझौता करेंगी।

मायावती इन दिनों लखनऊ में हैं और संगठन को मजबूत करने पर पूरा ध्यान दे रही हैं। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उप चुनाव में वह पूरी दमदारी के साथ मैदान में उतरने की तैयारियों में हैं। इसीलिए उप चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पहले कर दी है, जिससे वह क्षेत्र में जाकर चुनावी प्रचार में जुटें। इसके साथ ही हाल में प्रदेश कोआर्डिनेटर बनाए गए आरएस कुशवाहा, मुनकाद अली और भीमराव अंबेडकर को मंडलवार बैठकें कर संगठन को नए सिरे से खड़ा करने का निर्देश दिया है।

बसपा सुप्रीमो की नजर इसके साथ ही दूसरे राज्यों में होने वाले विधानसभा आम चुनावों पर भी हैं। उन्होंने बसपा के राज्य प्रभारियों के साथ बैठक कर उन्हें अपने-अपने राज्यों संगठन को मजबूत करने और जिताऊ उम्मीदवारों के चयन के लिए अभी से जुटने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि राज्य प्रभारी अपने-अपने राज्यों में माह में कम से कम 15 दिन अनिवार्य रूप से कैंप करेंगे। इस दौरान वह बैठकें करेंगे और उत्तर प्रदेश में सरकार में रहते हुए बसपा द्वारा एससी-एसटी हितों में किए गए कामों के बारे में जानकारियां देंगे।

0Shares

5total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *