भारत की सबसे बड़ी जीत में दीपक चाहर ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Sports News

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में आसान जीत के साथ शुरुआत की है। पहले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। कैप्टन विराट कोहली को इस मैच में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। भारत की इस जीत में कोहली के अलावा लोकेश राहुल ने भी 62 रनों का योगदान दिया। कोहली का यह टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर भी है। हैदराबाद में खेले गए मैच में विराट ने कई और रिकॉर्ड भी अपने नाम किए, वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने सात रन देकर छह विकेट लिए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी गेंदबाज ने चार ओवरों में 56 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इस लिहाज से यह किसी भारतीय गेंदबाज का तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन है। युजवेंद्र चहल ने पिछले साल सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 64 रन रन दिए थे। जबकि 2007 में जोगिंदर शर्मा ने डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 57 रन खर्च किए थे। भारत के लिए यह मैच काफी यादगार रहेगा क्योंकि इस मैच में भारत ने टी-20 में रनों का चेज करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाया।

टी20 सीरीज का अगला मैच अब तिररूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल मैदान पर 8 दिसंबर को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के लिए अब करो या मरो की स्थिति हो गई। जहां एक और हार उसे सीरीज में हारने की आरे धकेल देगी वहीं भारत यह मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी।

0Shares

36total visits,2visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *