पीएम मोदी आज मथुरा में, 1059 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

India News

पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय और गो अनुसंधान केंद्र में बुधवार को आयोजित होने वाले पशुधन आरोग्य मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पशुरोग निवारण, देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही स्वच्छता, पर्यावरण और जल संरक्षण पर अपने मन की बात जनता के समक्ष रखेंगे। कार्यक्रम में पीएम 1059 करोड़ की प्रदेशभर की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे।

पशु चिकित्सा विवि में आयोजित हो रहे इस पशुधन आरोग्य मेले की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी पशुओं की खुरपका मुंहपका और ब्रसलोसिस बीमारी के राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान को शुरू करेंगे। साथ ही पॉलिथीन खाकर बीमार हुए पशुओं के ऑपरेशन की नवीन तकनीक को पीएम लाइव देखेंगे। विवि के खेल मैदान में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में पीएम स्वच्छता और पर्यावरण कार्यक्रम को लेकर जनता का आह्वान करेंगे। साथ ही 1 जुलाई से शुरू किए गए जलशक्ति अभियान के तहत वर्षा जलसंचयन और भूजल संरक्षण को लेकर भी पीएम मोदी लोगों को जागरूक करेंगे। प्रधानमंत्री केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे।

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह, पशुपालन एवं डेयरी राज्यमंत्री संजीव कुमार बाल्यान, उप्र पशुधन मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा, पशुधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद, सांसद हेमामालिनी, विधायक कारिंदा सिंह और विधायक पूरनप्रकाश भी रहेंगे।

0Shares

43total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *