पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसते दिखे ड्रोन, हरकत में आई BSF

Crime News

पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा पर सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं। दरअसल सोमवार रात इस इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया जिसके बाद से सेना हरकत में आ गई। बता दें हाल ही में सेना ने पुष्टी की थी कि पाकिस्तान आधारित खलिस्तान आतंकी संगठन द्वारा 8 ड्रोन की मदद से 80 किलो हथियार सीमा पार भेजा गया है।

एक अधिकारी ने जानकारी दी कि बीती रात 10 बजे से 10.40 के बीच बीएसएफ के 136 बटालियन ने हुसैनवाला ज्वाइंट चेक पोस्ट के पास 5 बार ड्रोन उड़ते देखे जिसमें से 4 बार पाक सीमा के भीतर और 1 बार भारतीय सीमा के भीतर देखा गया।

बाद में इस ड्रोन को पाक सीमा की ओर जाते देखा गया लेकिन बाद में उसकी लाइट और आवाज बंद हो गई। बीएसएफ द्वारा पंजाब पुलिस का इसकी जानकारी दिए जाने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। लोकल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। सुरक्षा फोर्स ने पुष्टी की कि 9 और 16 सितंबर को खलिस्तान जिंदाबाद फोर्स की मदद से पंजाब में पाकिस्तान से हथियार भेजे गए। बता दें कि पंजाब पुलिस ने 24 सितंबर को केजेडएफ कार्यकर्ता को तर्नतारन के चोला साहिब गांव से गिरफ्तार किया था। उससे काफी सारे हथियार और संचार प्रणालियां जब्त हुई थीं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि जो ड्रोन वापस पाकिस्तान नहीं जा सके हैं उन्होंने उसे जला दिया था।

0Shares

14total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *