चंद्रयान-2 की चंद्रमा पर लैंडिंग की गवाह बनेगी लखनऊ की राशि

Lucknow

चंद्रयान दो की चंद्रमा की सतह पर लैंडिंग को पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ देखने के लिए डीपीएस जानकीपुरम की छात्रा राशि वर्मा शुक्रवार सुबह बेंगलुरु के लिए रवाना हो गईं। राशि के साथ उसके पिता राजकुमार वर्मा भी जा रहे हैं। राशि छह सितंबर की देर रात डेढ़ से ढाई बजे के बीच चंद्रयान दो के चंद्रमा की सतह पर उतरने की ऐतिहासिक घटना की गवाह बनेगी।

डीपीएस जानकीपुरम की कक्षा दस की छात्रा राशि वर्मा को पीएम मोदी के साथ चंद्रयान दो की चंद्रमा पर लैंडिंग देखने का मौका मिला है। बेंगलुरु स्थित इसरो के मुख्यालय में उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ इस ऐतिहासिक घटना को देखने का अवसर मिलेगा। राशि के पिता राजकुमार वर्मा किसान हैं। उसकी मां सीमा देवी सीतापुर के सिधौली में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। मां सीमा भी राशि को विदा करने के लिए रात में ही जानकीपुरम पहुंच गईं। राशि जानकीपुरम में अपनी बुआ के यहां रहकर पढ़ाई कर रही है।

पीएम से मिलने को बेहद उत्सुक है राशि
राशि पीएम मोदी से मिलने को लेकर बेहद उत्सुक है। प्रधानमंत्री उसके आदर्श हैं। वह प्रधानमंत्री के फिटनेस व टाइम मैनेजमेंट की कायल है। पीएम से मुलाकात के दौरान भी वह उनसे इन्हीं दोनों सवालों के जवाब जानने की इच्छुक है। स्कूल की प्रधानाचार्या नीरू भास्कर व अन्य शिक्षक अपनी इस छात्रा की उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

ऑन लाइन क्विज के तहत हुआ चयन 
राशि का चयन इसरो की ओर से www.mygov.inisro पर आयोजित ऑनलाइन स्पेस क्विज के तहत हुआ है। प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार हर प्रदेश व केंद शासित राज्य से सर्वश्रेष्ठ दो बच्चों को चुना गया है। उत्तर प्रदेश से चयनित बच्चों में राशि भी एक है।

0Shares

60total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *