कराची स्टॉक एक्सचेंज अटैक जिहाद का समर्थन करने वालों के लिए चेतावनी

Crime News

पाकिस्तान में कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को आतंकवादियों ने हमला किया। इस हमले में शामिल सभी चार आतंकवादी सहित कुल नौ लोग मारे गए। एक कश्मीरी सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार ने कहा है कि यह घटना पाकिस्तान में जिहाद का समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए एक चेतावनी है। उन्होंने बलूचिस्तान में विकास के एजेंडे की अनदेखी के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भी निंदा की है।

द रियल कश्मीर न्यूज़ के प्रधान संपादक, याना मीर ने कहा, “कराची स्टॉक एक्सचेंज का हमला पाकिस्तान में जिहाद का समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए एक चेतावनी है। इमरान खान याद रखें कि युवा बेचैन है और वे विकास का एजेंडा चाहते हैं। ये युवा लड़के हैं। बीएलए के इन युवा लड़कों को भी शांतिपूर्ण जीवन की तलाश है। इमरान खान के साथ-साथ कश्मीर के लोगों को भी नींद से जगने की आवश्यक्ता है। पाकिस्तान आपको बर्बाद करने के लिए तैयार है। अपनी आंखें खोलिए।’

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई। मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए।

जियो न्यूज ने खबर दी थी कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके। सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया।

पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं। साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे। खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। हमले में पांच लोग घायल भी हो गए।

Visits: 10
0Shares
Total Page Visits: 7 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *