उन्नाव केस पर सुप्रीमकोर्ट के सुप्रीम फैसले ने लोगों का दिल जीत लिया…

Crime News Delhi News India News Lucknow

दिल्ली। उन्नाव रेप कांड को स्वत: संज्ञान लेते हुए आज देश की सर्वोच्च अदालत ने दिल जीत लेने वाला फैसला सुनाकर कर न्याय के प्रति विश्वास बढ़ा दिया।

कोर्ट ने गुरूवार को फैसला सुनाते हुए कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता से जुड़े सभी मामले अब उत्तर प्रदेश के बाहर दिल्ली में सुनवाई किए जाएंगे। मामले की जांच कर रही सीबीआई एक सप्ताह में अपनी जांच रिपोर्ट देगी। 45 दिनों मामले की सुनवाई पूरी कर ली जाएगी। इसके लिए रोजाना इस मामले की सुनवाई की जाएगी। तथा लड़की के बचे परिजनों को सुरक्षा अब उत्तर प्रदेश पुलिस नहीं, बल्कि सीआरपीएफ के जवान करेंगे। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार इस स्थिति के लिए 25लाख रूपये की मुआवजा/सहायता राशि लड़की के परिवार को देगी।

2019 लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अरुण सिंह उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के साथ देखे गये थे.

भाजपा से निकाला गया सेंगर

लखनऊ : उन्नाव रेप मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कारण लगातार हो रही भाजपा पार्टी की छीछालेदर से बचने के लिए बीजेपी ने गुरुवार को उन्हें पार्टी से निकाल दिया. एएनआई के मुताबिक सेंगर को पार्टी से निकाला गया है लेकिन बीजेपी की तरफ से इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. पिछले कई दिनों से लगातार सवाल उठ रहे थे कि आरोपी विधायक सेंगर अभी भी बीजेपी में क्यों हैं

.

0Shares

324total visits,2visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *